StatCounter

Sunday, May 6, 2018

मुझे खुद को भी है टटोलना

तेरा रंग ऐसा चढ़ गया
कोई और रंग ना चढ़ सके
तेरा नाम सीने पे लिखा
हर कोई आके पढ़ सके
है जूनून है जूनून है
तेरे इश्क का ये जूनून है
रग रग में इश्क तेरा दौड़ता
यह बावरा सा खून है
तूने ही सिखाया सच्चाइयों का मतलब
तेरे पास आके जाना मैंने ज़िन्दगी का मकसद
सत्यमेव, सत्यमेव, सत्यमेव जयते
सच्चा है प्यार तेरा, सत्यमेव जयते
सत्यमेव, सत्यमेव, सत्यमेव जयते
तेरे नूर के दस्तूर में
ना हों सलवटें ना शिकन रहे
मेरी कोशिशें तो हैं बस यही
रहें खुशबुएँ गुलशन रहे
तेरी ज़ुल्फ़ सुलझाने चला
तेरे और पास आने लगा
जहाँ कोई सुर ना हो बेसुरा
वो गीत मै गाने चला
है जूनून है,जूनून है
तेरे इश्क का ये जूनून है
रग रग में इश्क तेरा दौड़ता
यह बावरा सा खून है
तूने ही सिखाया सच्चाइयों का मतलब
तेरे पास आके जाना मैंने ज़िन्दगी का मकसद
सत्यमेव, सत्यमेव, सत्यमेव जयते
सच्चा है प्यार तेरा, सत्यमेव जयते
सत्यमेव, सत्यमेव,सत्यमेव जयते
तेरा रंग ऐसा चढ़ गया
था नशा जो और भी बढ़ गया
तेरी बारिशों का करम है ये
मै निखर गया, मै संवर गया
जैसा भी हूँ, अपना मुझे
मुझे ये नहीं है बोलना
काबिल तेरे मै  बन सकूं
मुझे द्वार ऐसा खोलना
सांसों कि इस रफ़्तार को
धड़कन के इस त्यौहार को
हर जीत को, हर हार को
खुद अपने इस संसार को
बदलूँगा मै तेरे लिये
है जूनून है, जूनून है
तेरे इश्क का ये जूनून है
रग रग में इश्क तेरा दौड़ता
ये बावरा सा खून है
सत्यमेव, सत्यमेव, सत्यमेव जयते
सच्चा है प्यार तेरा सत्यमेव जयते
सत्यमेव, सत्यमेव, सत्यमेव जयते
मुझे खुद को भी है टटोलना
कहीं है कमी तो बोलना
कहीं दाग है तो छुपायें क्यूँ
हम सच से नज़रें हटायें क्यूँ
खुद को बदलना है अगर
बदलूँगा मै तेरे लिये
शोलों पे चलना है अगर
चल दूंगा मै तेरे लिये
मेरे खून कि हर बूँद में
संकल्प हो तेरे प्यार का
काटो मुझे तो तू बहे
हो सुर्ख रंग हर धार का
है जूनून है, जूनून है
तेरे इश्क का ये जूनून है
रग रग में इश्क तेरा दौड़ता
ये बावरा सा खून है
सत्यमेव, सत्यमेव, सत्यमेव जयते
सच्चा है प्यार तेरा, सत्यमेव जयते
सत्यमेव, सत्यमेव, सत्यमेव जयते
सच्चा है प्यार तेरा सत्यमेव जयते
सत्यमेव, सत्यमेव, सत्यमेव जयते

- Prasoon Joshi

No comments:

Post a Comment